Recent Posts

June 19, 2024

INDIA FIRST NEWS

Satya ke saath !! sadev !!

सरायकेला में दिव्यांग मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए विशेष जागरूकता शिविर का आयोजन

1 min read

सरायकेला जिले में दिव्यांग मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए विशेष जागरूकता शिविर का आयोजन सोमवार को नगर के टाउन हॉल भी किया गया. जिसमें उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला एवं दिव्यांगों के लिए बनाए गए आईकॉन रघुनंदन महतो ने सभी दिव्यांगों मतदान अवश्य करने को कहा।

उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने दिव्यांग मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिव्यांग एवं 85 वर्ष से अधिक उम्र वाले सीनियर सिटीजन मतदाताओं को घर पर ही पोस्टल बैलट पेपर उपलब्ध कराया जाएगा. मतदान से चार-पांच दिन पूर्व ही उन्हें बैलट पेपर उपलब्ध कराते हुए मतदान कराया जाएगा. इसके लिए पदाधिकारी की टीम उनके घर पर जाएगी।

अगर कोई दिव्यांग एवं सीनियर सिटीजन मतदाता मतदान केंद्र पहुंचकर लोकतंत्र की इस महापर्व में शामिल होने के लिए इच्छुक हैं. तो उन्हें मतदान केंद्र तक ले जाने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है. उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. उपायुक्त ने कहा है कि मतदान केंद्र में उन्हें लाइन पर लगने की आवश्यकता नहीं होगी. केंद्र पर पहुंचते ही उनका वोटिंग पहले होगा. दिव्यांगों के लिए बनाए गए आइकॉन रघुनंदन महतो ने सभी दिव्यांग मतदाताओं से कहा है कि वे भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्राप्त सुविधाओं का उपयोग करते हुए मतदान अवश्य करें. मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार प्रजापति ने कहा की भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी मतदान केंद्र मे रैंप, शौचालय, व्हीलचेयर, पेयजल की व्यवस्था की गई है. उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed