Recent Posts

June 17, 2024

INDIA FIRST NEWS

Satya ke saath !! sadev !!

एक्सएलआरआई ने जीता ईएमसीएस और टीएलसी एमडीआई इंडिया कॉम्पैक्ट केस अवार्ड

1 min read

जमशेदपुर : एक्सएलआरआई, जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, जमशेदपुर ने ईएमसीएस और टीएलसी एमडीआई इंडिया कॉम्पैक्ट केस प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया है. उक्त प्रतियोगिता का यह पहला संस्करण है. एक्सएलआरआई केस रिसर्च एंड सिमुलेशन डेवलपमेंट सेंटर (एक्सएल-सीआरएसडीसी) की एक केस स्टडी जिसका शीर्षक है “क्या अगस्त्य इन्वेंशंस को सर्जफेरारी के संयुक्त उद्यम प्रस्ताव को स्वीकार करना चाहिए?” प्रोफेसर त्रिलोचन त्रिपाठी, बेनुधर साहू और नीति मधोक द्वारा लिखित रिसर्च केस स्टडी को निर्णायक पैनल द्वारा सर्वोच्च स्थान दिया गया. कॉम्पैक्ट केस प्रतियोगिता का आयोजन एमराल्ड इमर्जिंग मार्केट्स केस स्टडीज (इएमसीएस) और गुड़गांव में स्थित लर्निंग सेंटर द्वारा संयुक्त रूप से किया गया है. केस को स्कोपस-अनुक्रमित ईएमसीएस संग्रह में प्रकाशन के लिए चुना गया है.

प्रो. त्रिलोचन त्रिपाठी, एसोसिएट डीन, एक्सएलआरआई-केस रिसर्च एंड सिमुलेशन डेवलपमेंट सेंटर (एक्सएल-सीआरएसडीसी) ने कहा, “एक्सएलआरआई को ईएमसीएस और टीएलसी एमडीआई इंडिया कॉम्पैक्ट केस प्रतियोगिता के पहले संस्करण में प्रथम स्थान हासिल करने और यह सर्वोच्च पुरस्कार प्राप्त करने पर गर्व है.

एक्सएल-सीआरएसडीसी के प्रबंधक बेनुधर साहू और केस राइटर नीति मधोक ने एक्सएल-सीआरएसडीसी केंद्र द्वारा हासिल की गयी इस उपलब्धि पर गौरवान्वित महसूस किया. उन्होंने कहा, “जीतने वाला केस एक्सएलआरआई केस समुदाय को समृद्ध करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी”

केस रिसर्च एंड सिमुलेशन डेवलपमेंट सेंटर (XL-CRSDC) की स्थापना एक्सएलआरआइ को भारत में एक प्रमुख बिजनेस केस रिपॉजिटरी बनाने के उद्देश्य से की गई थी. इसका मिशन केस स्टडीज के माध्यम से व्यावसायिक शिक्षाशास्त्र और अनुसंधान में उत्कृष्टता की सुविधा प्रदान करना है. केंद्र ने प्रभावशाली क्षेत्र-आधारित मामलों को विकसित करने के लिए कई कॉरपोरेट्स और संस्थानों के साथ रणनीतिक सहयोग बनाया है.

गौरतलब है कि एक्सएलआरआई दक्षिण एशिया के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित बी-स्कूलों में से एक है. संस्थान व्यापक सामान्य अच्छे और टिकाऊ भविष्य के लिए जिम्मेदार वैश्विक नेताओं का पोषण करता है. एक्सएलआरआई ने दो प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय मान्यताएं अर्जित की हैं – एसोसिएशन टू एडवांस कॉलेजिएट स्कूल ऑफ बिजनेस (एएसीएसबी) और एसोसिएशन ऑफ एमबीए (एएमबीए). संस्थान ने राष्ट्रीय प्रत्यायन बोर्ड (एनबीए) मान्यता भी अर्जित की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *