Recent Posts

June 17, 2024

INDIA FIRST NEWS

Satya ke saath !! sadev !!

लोकतंत्र के महापर्व में दिव्यांग मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

1 min read

जागरूकता कार्यक्रम में जिले के विभिन्न क्षेत्र से दिव्यांगजन हुए उपस्थित….

जागरूकता कार्यशाला में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिव्यांग मतदाताओं के सुगमता के निमित किए गए प्रावधानों की गई जानकारी…..

जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा हस्ताक्षर अभियान एवं सेल्फी पॉइंट का अनावरण कर लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ कर भाग लेने तथा अपने आस-पास के लोगों को भी प्रेरित करने का किया गया अपील…

लोकसभा आम निर्वाचन-2024 के मद्देनजर सरायकेला-खरसावां जिला में मतदाताओं की भागीदारी एवं वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने, सहित नैतिक मतदान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विभिन्न गतिविधियां संचालित की जा रही है। इस क्रम में आज नगर भवन सभागार सरायकेला में दिव्यांग मतदाताओं के लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर एकदिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त श्री रविशंकर शुक्ला,डिस्ट्रिक आइकॉन पीडब्लूडी श्री रघुनंदन महतो एवं अन्य मंचाशीन अतिथियों के द्वारा सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त श्री प्रभात कुमार बरतियार, निर्वाची निबंधक प्राधिकारी खरसावां विधानसभा -सह- अपर उपायुक्त श्री संजय कुमार दास, निर्वाची निबंधक पदाधिकारी -सह- अनुमंडल पदाधिकारी सरायकेला श्री सुनील कुमार प्रजापति, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी एवं अन्य सम्बन्धित पदाधिकारी उपस्थित रहें।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त श्री रविशंकर शुक्ला ने जिले के विभिन्न क्षेत्र से उपस्थित दिव्यांगजनों से निर्वाचन संबंधित जानकारियां साझा की इसके तत्पश्चातय उपायुक्त नें भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदान केन्द्रो पर की जा रही सुविधाएं, दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलट के माध्यम से मतदान के प्रावधान, दिव्यांगजन एवं बुजुर्ग मतदाताओं के मतदान केंद्र तक आवागमन हेतु वाहन की व्यवस्था तथा मतदान केंद्र पर दिव्यांगजनों के लिए आवश्यक सहायक उपकरण आदि की उपलब्धता के बारे में विस्तृत जानकारी साझा करते हुए कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़कर भाग ले साथ हीं अपने आसपास के लोगों को मतधिकार के प्रयोग के लिए प्रेरित करें।

कार्यक्रम के दौरान जिला दण्डाधिकारी -सह- उपायुक्त नें हस्ताक्षर अभियान एवं सेल्फी पॉइंट का अनावरण कर जागरूक मतदाता होने की पहचान देते हुए सभी को मतधिकार का प्रयोग करने का अपील किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिस्ट्रिक्ट आइकॉन पीडब्लूडी श्री रघुनंदन महतो ने समस्त जिलेवासियों तथा सभी दिव्यांगजनो से अपील करते हुए कहां कि हमारे इच्छा शक्ति के आगे दिव्यांगता बाधक नहीं हो सकती, हम सभी मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में बढ़ चढ़कर अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मताधिकार का प्रयोग करना हमारा नैतिक जिम्मेदारी है। आगामी 13 मई 2024 को सिंहभूम एवं खूंटी लोकसभा संसदीय क्षेत्र तथा 25 मई 2024 को रांची लोकसभा संसदीय क्षेत्र में बढ़चढ़ कर मतधिकार का प्रयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed