May 18, 2024

INDIA FIRST NEWS

Satya ke saath !! sadev !!

सरयू राय बोले- I.N.D.I.A. समर्थन दे, तो मैं ढुल्लू को हराने के लिए धनबाद सीट से चुनाव लड़ने को तैयार हूं

1 min read

अगर I.N.D.I.A. समर्थन करे, तो विधायक सरयू राय (Saryu Rai) धनबाद सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। सरयू राय ने खुद यह एलान किया है। वह रविवार को डोरंडा (Doranda) स्थिति अपने आवास पर मीडिया को संबोधित कर रहे थे। इसमें उन्होंने कहा कि BJP ने गंभीर अपराधों के आरोपी ढुल्लू महतो को धनबाद लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में ढुल्लू महतो (Dhullu Mahato) को हराने के लिए वह चुनाव लड़ने से परहेज नहीं करेंगे।

सरयू बोले- ढुल्लू जैसे दुर्दांत व्यक्ति को संसद पहुंचने से रोकने के लिए मुझे समर्थन दें
सरयू ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम (Alamgir Alam) समेत कई नेताओं से बात की है और कहा है कि वे लोग धनबाद से हर बार अपना उम्मीदवार खड़ा करते हैं, लेकिन उनका उम्मीदवार चुनाव हार जाता है। इसलिए अगर ढुल्लू जैसे दुर्दांत व्यक्ति को संसद पहुंचने से रोकने के लिए मुझे समर्थन दें या धनबाद लोकसभा सीट से किसी ऐसे नेता को उम्मीदवार बनाइये, जो चुनाव में जीत हासिल कर सके।

BJP और रघुवर दास पर साधा निशाना
सरयू राय ने इस दौरान BJP से जवाब भी तलब किया। कहा कि इतने गंभीर अपराधों के आरोपी ढुल्लू महतो लोकसभा का टिकट क्यों और किस बुनियाद पर दिया गया, BJP इसका जबाव दे। उन्होंने बिना नाम लिये ओडिशा के राज्यपाल और पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghuvar Das) पर भी निशाना साधा और कहा कि धनबाद में अभी जिस जैसे हालात पैदा हुए हैं, वे उन्हीं लोगों की शह पर हुए हैं, जिन्होंने जमशेदपुर में उनके खिलाफ षड़यंत्र रचा था।

ढुल्लू पर दर्ज आपराधिक मुकदमे गिनाये, बोले- वह चुनाव लड़ने योग्य नहीं हैं
सरयू राय ने कहा कि विधायक ढुल्लू महतो गंभीर आपराधिक मुकदमों की हाफ सेंचुरी पूरी कर चुके हैं। शुक्रवार तक ढुलू महतो पर 49 गंभीर आपराधिक मुकदमे दर्ज थे। शनिवार को कृष्णा अग्रवाल ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। सरयू ने कहा कि ढुल्लू महतो के खिलाफ दर्ज 21 मामले धारा 307 (IPC) के हैं, 13 मुकदमे रंगदारी और दबंगई के और 15 मुकदमे आर्म्स और Explosive Act के अंतर्गत दर्ज हैं। इनमें से चार मामलों में ढुल्लू महतो को सजा भी मिल चुकी है। इनमें से तीन मामलों में वह एक-एक साल और एक मुकदमे में डेढ़ साल की सजा काट चुके हैं।

कुल मिलाकर वह साढ़े चार साल की कैद की सजा काट चुके हैं। सरयू ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के केके प्रभाकरण बनाम पी जयराजन केस के फैसले को देखें, तो Dhullu Mahato चुनाव लड़ने के लिए कानूनन योग्य नहीं हैं। इसलिए ढुल्लू महतो की विधानसभा सदस्यता रद्द कर देनी चाहिए और उन्हें अगले छह साल तक चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित कर देना चाहिए।

ऑडियो में आवाज प्रिंस खान की, लेकिन स्क्रिप्ट किसी और ने लिखी है
‘हर दिन मजदूरों का शोषण करते हैं ढुल्लू’ सरयू राय ने कहा कि ढुल्लू महतो स्वयं को OBC का हितैषी बताते हैं, परंतु अपने विधायक काल में उन्होंने OBC के लोगों पर जितने जुल्म किये हैं, उतने किसी ने भी नहीं किये हैं। सरयू ने आरोप लगाया कि BCCL के बाघमारा क्षेत्र के एरिया संख्या एक से पांच तक के सैकड़ों मजदूरों का ढुल्लू महतो हर दिन शोषण करते हैं।

धमकी भरे ऑडियो में प्रिंस खान की है आवाज, स्क्रिप्ट किसी और की’
इधर, शनिवार को सोशल मीडिया में वायरल हुए उस ऑडियो का भी सरयू राय ने जिक्र किया, जिसके बारे में दावा किया गया है कि वह ऑडियो कुख्यात अपराधी प्रिंस खान ने जारी किया है।सरयू ने कहा कि उस ऑडियो में आवाज प्रिंस खान की है, लेकिन उसकी स्क्रिप्ट किसी और की है। दो दिन पहले ही विधायक Dhullu Mahato ने कृष्णा अग्रवाल को धमकी दी थी। उसकी और प्रिंस खान (Prince Khan) के ऑडियो में सिर्फ आवाज अलग है, लेकिन स्क्रिप्ट एक समान है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *