Recent Posts

June 19, 2024

INDIA FIRST NEWS

Satya ke saath !! sadev !!

देश और राज्य की सबसे बड़ी खबरें

2 min read

अनेक खबरें
महाविनाश के बाद तुर्की में फिर आया भूकंप, 3 लोगों की मौत, 213 लोग घायल, अब तक 6 हजार झटके

तुर्की के दक्षिणी हैते प्रांत में आए दो नए भूकंपों के चलते 3 लोगों की मौत हो गई और 213 लोग घायल हो गए. यह जानकारी अनादोलू न्यूज एजेंसी ने तुर्की के आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू के हवाले से दी है. देश की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि इस क्षेत्र में बड़े भूकंप आने के दो हफ्ते बाद सोमवार शाम को दो नए भूकंपों ने तुर्की के सबसे दक्षिणी हैते प्रांत को झटका दिया है. आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्रेसीडेंसी (एएफएडी) का हवाला देते हुए तुर्की की अनादोलु एजेंसी के अनुसार, हाटे के रक्षा जिले में स्थानीय समयानुसार रात को करीब 8 बजकर 04 मिनट पर भूकंप आया, जिसकी तीव्रता 6.4 थी.

गुजरात में पारा चढ़कर होगा 40 के करीब, पंजाब में हल्की तो नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD का अलर्ट

एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण पंजाब के कुछ हिस्सों में आज और कल बारिश हो सकती है. इसके साथ ही अगले 2 दिनों तक पश्चिमी हिमालयी इलाके में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक पूर्वोत्तर भारत के कई हिस्सों में आने वाले कुछ दिनों में तेज बारिश होने की संभावना है. आईएमडी के मुताबिक 21 से 23 फरवरी तक पूर्वोत्तर राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. जबकि इस बीच मंगलवार और बुधवार को अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश होने की भी संभावना है.

गैंगस्टर-आतंकी गठजोड़ पर बड़ी कार्रवाई, NIA की देश के कई राज्यों में छापेमारी

70 से ज्यादा जगहों पर रेड

पूरे देश में गैंगस्टर-आतंकी गठजोड़ की कमर तोड़ने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. NIA की देश के कई राज्यों में एक साथ 70 से ज्यादा जगहों पर रेड की है. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पिछले 3 महीने से जारी पूछताछ के बाद मिली जानकारी के बाद ये छापेमारी की गई है. जिन प्रमुख गैंगस्टर सिंडिकेट के यहां एनआईए की रेड चल रही है, उनमें लारेंस बिश्नोई गैंग, काला जठेड़ी गैंग और नीरज बवाना गैंग शामिल है

नॉर्थ कोरिया में भुखमरी से हालात:सैनिकों की खुराक की आधी

नॉर्थ कोरिया अपनी हरकतों के चलते अक्सर चर्चा में रहता है। चाहे अजब-गजब फरमान हो या हथियारों की टेस्टिंग। लेकिन देश में एक तरफ सैनिकों के राशन में कटौती की गई तो वहीं दूसरी और मिसाइलों की टेस्टिंग जारी है।

पत्नी के साथ वॉशिंगटन के रेस्टोरेंट में थे US प्रेसिडेंट, 24 घंटे बाद सीधे कीव में नजर आए

एक रिपोर्ट के मुताबिक दौरे को टॉप सीक्रेट रखने की 2 वजहें थीं। पहली- पूरे यूक्रेन और यहां तक कि रिहायशी इलाकों में रूस बमबारी कर रहा है। यह एक्टिव वॉर जोन है। दूसरी- डिप्लोमैटिक केबल भेजने के बावजूद अमेरिकी अफसरों को रूस पर भरोसा नहीं था। यहां अमेरिकी फौज का कोई कंट्रोल नहीं है। लिहाजा, पूरे 24 घंटे विजिट सीक्रेसी मेंटेन की गई।
बाइडेन के साथ इस विजिट में वो सब तामझाम नहीं था, जो अक्सर उनकी फॉरेन विजिट्स के दौरान रहता है। नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर (NSA) जैक सुलिवान, डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ जेन ओ’मेले डिल्लन और पर्सनल अटेंडेंट एनी टोमासिनी ही साथ थे।
पोलैंड के वक्त के मुताबिक सुबह करीब 7 बजे बाइडेन वारसा के रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां से कीव का सफर शुरू किया। एक घंटे बाद वो कीव में थे। यहां ब्लैक शेवरले से वो उस चर्च में पहुंचे, जहां जेलेंस्की उनका इंतजार कर रहे थे

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले दल-बदल का खेल

येदि्दयुरप्पा के दो खास लिंगायत नेता भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के दो-तीन महीनें पहले राज्य की सियासत गरमा रही है। पाला बदल का खेल शुरू हो गया है। भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के दो करीबी लिंगायत नेता एचडी थमईया और केएस किरण कुमार भाजपा छोड़कर कांग्रेस में चले गए हैं। जानकारों का कहना है कि चुनाव से पहले येदियुरप्पा के करीबियों का कांग्रेस में जाना भाजपा में असंतोष की सुगबुगाहट भी हो सकती है।

दो ब्यूरोक्रेट का झगड़ा सोशल मीडिया पर

कर्नाटक गृह मंत्री ने दी कार्रवाई की चेतावनी

कर्नाटक में दो ब्यूरोक्रेट का झगड़ा सोशल मीडिया पर सामने आ गया है। IPS डी रूपा मौदगिल ने रविवार को IAS रोहिणी सिंधुरी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं। रूपा ने दावा किया है कि रोहिणी ने तीन पुरुष IAS अधिकारियों को अपनी प्राइवेट फोटो भेजकर सेवा आचरण नियमों का उल्लंघन किया है।
उन्होंने रोहिणी पर भष्ट्राचार के भी आरोप लगाए हैं। इसके जवाब में IAS रोहिणी ने कहा कि IPS रूपा उन्हें बदनाम करने की साजिश रच रही हैं। उधर, कर्नाटक के गृह मंत्री ने इस मामले पर नाराजगी जताते हुए दोनों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

भष्ट्राचार के आरोप भी लगाए थे

IPS डी रूपा ने शनिवार को IAS रोहिणी पर भष्ट्राचार के आरोप लगाए थे। उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और मुख्य सचिव वंदिता शर्मा से भी इसकी शिकायत की थी। इसके बाद शनिवार को रूपा ने अपने फेसबुक पेज पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। IPS ने आरोप लगाया है कि सिंधुरी ने साल 2021 और 2022 में तीन आईएएस अधिकारियों को अपनी प्राइवेट फोटोज शेयर की थीं।

मुंबई में कार्यक्रम के दौरान सोनू निगम से मारपीट, शिवसेना विधायक के बेटे पर लगे आरोप

लोकप्रिय गायक सोनू निगम के साथ सोमवार को कथित तौर पर शिवसेना (यूबीटी) के सदस्यों ने चेंबूर इलाके में एक कार्यक्रम के दौरान मारपीट की। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, निगम उस वक्त प्रस्तुति दे रहे थे, जब एक स्थानीय शिवसेना (यूबीटी) विधायक के बेटे ने गायक के प्रबंधक के साथ दु‌र्व्यवहार किया।

दोस्त चोटिल, आरोपी पर FIR दर्ज
मारपीट करने वाले ने गायक के प्रबंधक को मंच से उतरने के लिए कहा और जब सोनू आ रहे थे तो उन्हें धक्का दे दिया। रिपोर्टों के अनुसार उस व्यक्ति ने सोनू के दोस्त को भी धक्का दिया। दोनों को चोटें आई हैं। बाद में इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक व्यक्ति सोनू और उनके दोस्त को धक्का देते दिख रहा है। घटना के बाद सोनू निगम ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है

आज से पंजीकरण शुरू, पहले बदरी-केदारनाथ के लिए होगा रजिस्‍ट्रेशन

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को लेकर सरकार ने कसरत शुरू कर दी है। यात्रा के लिए पंजीकरण अनिवार्य किया गया है। मंगलवार सुबह सात बजे से आनलाइन व आन काल माध्यमों से पंजीकरण प्रारंभ कर दिए गए हैं।

प्रथम चरण में केदारनाथ और बदरीनाथ धामों के लिए पंजीकरण किए जा रहे हैं। गंगोत्री व यमुनोत्री धामों के कपाट खुलने की अधिकृत सूचना मिलने के बाद वहां के लिए पंजीकरण शुरू किए जाएंगे। उधर, चारों धामों में दर्शन के मद्देनजर वहन क्षमता का निर्धारण कर दिया गया है।

✍️रूस-यूक्रेन हमले के बीच पहली कीव यात्रा पर पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, दिया Surprise Gift
✍️टी-20 महिला विश्व कप : भारत सेमीफाइनल में, डीएलएस के माध्यम से दर्ज की 5 रन से जीत
✍️’उद्धव संत आदमी हैं, कहां राजनीति में फंसे’ पवार को घेर गए कोश्यारी
✍️’नाम’ और ‘धनुष-बाण’ तो गया… क्‍या मातोश्री और शिवसेना भवन भी शिंदे के हो जाएंगे?
✍️राजस्थान के बेटियों की चौके – छक्कों की सोशल मीडिया पर धूम, स्टेट BJP चीफ ने उन्हें आगे बढ़ने के लिए उठाया कदम
✍️इस बार फरवरी में दहक रही दिल्‍ली, क्‍या टूटेगा 55 सालों की गर्मी का रेकॉर्ड
✍️केंद्र सरकार ने बीवीआर सुब्रह्मण्यम को नियुक्त किया NITI आयोग का सीईओ, परमेश्वरन अय्यर का लेंगे जगह
✍️गृह मंत्री अमित शाह को धमकी, खालिस्तानी नेता बोला-इंदिरा जैसा होगा हाल
✍️कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह के घर में ईडी की जांच खत्म
✍️राज्यसभा के 12 सांसदों का मामला प्रीविलेज पैनल को सौंपा गया: उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने जांच का दिया आदेश

✍️उपेंद्र कुशवाहा का जदयू से इस्तीफा

✍️ झारखंड साक्षरता विभाग के आदेश से महाविद्यालय के नाम बदले में!

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने झारखंड के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे का किया अभिनंदन किया

1932 के चक्रव्यूह को तोड़ने के लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की वापसी की तैयार हो रही है पृष्ठभूमि!*

✍️श्रीराम मंदिर स्थापना के तृतीय वर्षगांठ पर जमशेदपुर को राममय बनाने को लेकर सूर्य मंदिर समिति की सभी तैयारियां हुई पूरी, कल निकलेगी भव्य शोभायात्रा, 22 से श्रीराम कथा का होगा शुभारंभ

✍️ 22 से 28 तक दोपहर 3 बजे से सूर्यधाम में संगीतमय श्रीराम कथा का आयोजन, मर्मज्ञ कथा वाचिका पूज्य पंडित गौरांगी गौरी जी करेंगी कथा वाचन
✍️न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्र को झारखण्ड का मुख्य न्यायाधिपति बनने पर राजेश शुक्ल ने शुभकामनाएं दी
✍️रंभा कॉलेज ऑफ एजुकेशन में कैंपस सेलेक्शन का आयोजन
✍️शिव जी की कृपा समस्त विश्व पर बनी रहे : काले
✍️श्री शिव शक्ति परिवार के शिव बारात में हज़ारों हुए शामिल, काले उपस्थित हो लिया आशीर्वाद
✍️तुलसी भवन में आयोजित नैचुरल थेरेपी कैंप का सुखद समापन
✍️जमशेदपुर पुरानी रंजिश में मोहम्मद शहजाद नामक युवक को गोली मारी, पुलिस मामले की जांच में जुटी
✍️झामुमो ने किया घड़ी डिटर्जेंट कंपनी के सामने प्रदर्शन
✍️लायंस क्लब भारत और भरत सिंह फैंस क्लब ने किया जरुरतमंद बेटी की शादी में मदद
✍️उत्कल समाज हाई स्कूल में कक्षा दसवीं की विद्यार्थियों को दी गई विदाई
✍️साकची गोलचक्कर पर लगी वाहनो की भीड़ लोग रहे परेशान
✍️अवैध पानी का कनेक्शन हटाने को लेकर हुआ हंगामा
✍️बागबेड़ा में बेकाबू डंपर ने कार को रौंदा ,एक की मौत कार पर सवार थे चार लोग
✍️मनोज शर्मा ने इमानदारी का मिसाल पेश किया
✍️आनंद मार्ग एवं पूर्णिमा नेत्रालय के सहयोग से 10 मोतियाबिंद रोगियों का ऑपरेशन कर निशुल्क लेंस लगाया
✍️जिला प्रशासन का प्रयास लाया रंग, टुना सबर को मिली नई जिंदगी

many news
Earthquake occurred again in Turkey after the great destruction, 3 people died, 213 people injured, so far 6 thousand tremors

Three people died and 213 were injured due to two new earthquakes in Turkey’s southern Hatay province. Anadolu News Agency has given this information quoting Turkey’s Interior Minister Suleiman Soylu. Two new earthquakes jolted Turkey’s southernmost Hatay province on Monday evening, two weeks after a major quake hit the region, the country’s disaster management agency said. According to Turkey’s Anadolu Agency, citing the Disaster and Emergency Management Presidency (AFAD), an earthquake with a magnitude of 6.4 occurred at around 8:04 pm local time in the Defense District of Hatay.

Mercury will rise to 40 in Gujarat, light rain in Punjab and heavy rain in North East states, IMD alert

Due to a Western Disturbance, it may rain in some parts of Punjab today and tomorrow. Along with this, there is a possibility of light to moderate rain and snowfall in the western Himalayan region for the next 2 days. According to the India Meteorological Department, there is a possibility of heavy rains in the coming few days in many parts of Northeast India. According to the IMD, there is a possibility of light to moderate rain or thundershowers over the northeastern states from February 21 to 23. Meanwhile, there is also a possibility of heavy rains in Arunachal Pradesh on Tuesday and Wednesday.

Big action on gangster-terrorist nexus, NIA raids in many states of the country

Raid at more than 70 places

The National Investigation Agency has carried out a major operation to break the back of the gangster-terrorist nexus across the country. NIA has raided more than 70 places simultaneously in many states of the country. This raid has been done after the information received after the interrogation of gangster Lawrence Bishnoi for the last 3 months. Major gangster syndicates under NIA raids include Lawrence Bishnoi gang, Kala Jathedi gang and Neeraj Bawana gang.

Starvation situation in North Korea: half of the soldiers’ diet

North Korea is often in the news due to its antics. Whether it is a strange order or testing of weapons. but the

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed