Recent Posts

June 19, 2024

INDIA FIRST NEWS

Satya ke saath !! sadev !!

सरायकेला दुर्गापूजा मैदान में आगामी 8 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी संगठन के द्वारा कोल्हान स्तरीय ( पूर्वी सिंहभूम,सरायकेला खरसावां, पश्चिमी सिंहभूम) ओड़िया सम्मेलन

भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम एक भारत श्रेष्ठ भारत के तत्प्रवाधन में ओड़िया दिवस के अवसर पर,सरायकेला दुर्गापूजा मैदान में आगामी 8 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी संगठन के द्वारा कोल्हान स्तरीय ( पूर्वी सिंहभूम,सरायकेला खरसावां, पश्चिमी सिंहभूम) ओड़िया सम्मेलन का आयोजन करने का फैसला किया गया है ।
होने वाले कार्यक्रम के निमित आज एक महत्त्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया ।
बैठक में झारखंड प्रदेश के आयोजन मंडली के संयोजक सह पूर्व विधायक श्री कुणाल सारंगी,भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता श्री प्रेम मितल,भाजपा जिलाध्यक्ष श्री विजय महतो,सरायकेला नगर पंचायत की अध्यक्षा श्रीमती मीनाक्षी पटनायक, उपाध्यक्ष श्री मनोज चौधरी मुख्य रूप से उपस्थित थे ।
सर्वप्रथम बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष विजय महतो ने कहा इतने बड़े स्तर के सम्मेलन का हमारे जिले में आयोजन होना हम सभी के लिए गर्व और हर्ष का विषय है ।
उसके बाद श्री कुणाल सारंगी ने अपने संबोधन में बताया की 8 अप्रैल को होने वाले इस सम्मेलन में भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री श्री धर्मेद्र प्रधान,केंद्रीय मंत्री श्री अर्जुन मुंडा,भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री संबित पात्रा,रेत पर कलाकृति बनाने वाले अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार सुदर्शन पट्टनायक के अलावा ओड़िया भाषा संस्कृति से जुड़े कई बड़े चेहरे सम्मेलन में शामिल होंगे ।
उन्होंने कहा सरायकेला की वैश्विक पहचान छऊ नृत्य की वजह से है, सरायकेला टाउन में ओड़िया बोलने वाले ज्यादातर लोग रहते है, इसी लिए सम्मेलन के लिऐ आयोजको की पसंद सरायकेला बनी।
श्री सारंगी ने बताया इस समेलन में ओड़िया भाषा से जुड़े संस्कृति,कला,साहित्य के साथ साथ खान पान का भी समावेश होगा ।
श्री कुणाल सारंगी ने यह भी कहा सम्मेलन को व्यापक और भव्य बनने के लिए कोल्हान के तीनो जिलों में ओड़िया समाज के बीच काम करने वाले सभी संस्थाओं का सहयोग लेने का प्रयास किया जाएगा।
श्री प्रेम मितल ने अपने संबोधन में बताया कार्यक्रम आयोजन का उद्देश्य यह है की झारखंड प्रदेश के विकाश यात्रा में झारखंड में निवास करने वाले अन्य भाषा भाषी समाज के लोगो का भी सम्मान हो,यह ऐसे लोग हैं जिन्होंने राज्य के आर्थिक और सामाजिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।
आज के आयोजित बैठक में श्री दुलाल स्वांसी,श्री कृष्णा प्रधान,श्री सुशील सारंगी,श्रीमती रीता दुबे,श्री सोहन सिंह,श्री बद्री दरोगा,श्री नंदू पांडे,श्री अजय प्रधान,श्रीमती रूपा पति की भी उपस्तिथि उल्लेखनीय रही ।
कार्यक्रम का संचालन श्री सुमंत महंती ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed