May 18, 2024

INDIA FIRST NEWS

Satya ke saath !! sadev !!

बिग ब्रेकिंग: झारखंडी खतियानी भाषा संघर्ष समिति द्वारा हथियाडीह के 21 आदिवासी-मूलवासी महिला पुरुषों की गिरफ्तारी का विरोध,गांव के सभी लोग आदित्यपुर थाना में सामूहिक गिरफ्तारी के लिए पहुंचे

1 min read

आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत हथियाडीह गांव में निर्माणाधीन नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज में छेड़खानी के विरोध में हुए बवाल मामले में विरोध कर रहे 21 ग्रामीणों की गिरफ्तारी के बाद क्षेत्र का माहौल काफी तनाव पूर्ण हो गया है।गुरुवार की सुबह ग्रामीणों ने गांव में बैठक कर निर्णय लिया है कि 21 आदिवासी-मूलवासी महिला पुरुषों की गिरफ्तारी के विरोध में गांव के सभी लोग आदित्यपुर थाना में सामूहिक गिरफ्तारी देंगे। इसी को लेकर गुरुवार को दोपहर हजारों की संख्या में हथियाडीह गांव के युवा, महिला ग्रामीण पैदल कुच करते हुए आदित्यपुर थाना पहुंचे। जहां थाने में प्रदर्शन के उपरांत सामूहिक रूप से गिरफ्तारी देंगे।

आंदोलन का नेतृत्व झारखंड खतियानी भाषा संघर्ष समिति के सदस्य कर रहे हैं। उनका कहना है कि पूंजीपतियों को सरकार मदद करने के लिए आदिवासी मूलवासी लोगों के हक और अधिकार को छीनने का काम कर रही है। इसके विरोध में थाने में गिरफ्तारी देने के लिए तमाम लोग आ रहे हैं।जय झारखंड, झूठे केस वापस लो आदि नारे के साथ लोग मुख्य मार्ग होते आदित्यपुर थाना गेट में जमेहैं। वहीं दूसरी ओर इन्हें संभालने के लिए जिले के सभी पुलिस को तैनात किया गया हैं।

Big Breaking: Protest against the arrest of 21 tribal-indigenous men and women of Hathyadih by Jharkhandi Khatiani Bhasha Sangharsh Samiti, all the people of the village reached Adityapur police station for mass arrest.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *