April 25, 2024

INDIA FIRST NEWS

Satya ke saath !! sadev !!

सेरेंगसिया घाटी शहीद दिवस पर फुटबाल प्रतियोगिता 30 व 31 को, फाइनल 2 फरवरी को चाईबासा में

1 min read


चाईबासा।कोल्हान का ऐतिहासिक सेरेंगसिया घाटी शहीद दिवस दो फरवरी को आयोजित होगा। इसकी तैयारी की पहली बैठक सेरेंगसिया घाटी शहीद स्मारक समिति ने बुधवार को सेरेंगसिया फुटबॉल मैदान में की। इसमें मुख्य रूप से चाईबासा विधायक दीपक बिरुवा उपस्थित थे। विधायक ने ग्रामीणों साथ शहीद दिवस तैयारी की समीक्षा की। हालांकि इस बार शहीद दिवस प्रशासनिक या शहीद स्मारक समिति के स्तर से होगा, इस पर अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। विधायक दीपक बिरुवा ने कहा कि चाहे प्रशासनिक स्तर से हो या शहीद स्मारक समिति स्तर से, दोनों ही स्थिति में शहीद दिवस भव्य रूप से मनाया जाएगा।

शहीद दिवस पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आने की भी संभावना है। लेकिन इसपर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करने के बाद ही अंतिम जानकारी मिल सकेगी। विधायक बिरुवा ने आश्वस्त किया कि इस बार भव्य तरीके से शहीद दिवस पर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस मौके पर कोल्हान के मानकी-मुंडा और आमजन भी उपस्थित रहेंगे। बैठक में आयोजन समिति ने कहा कि यदि शहीद दिवस का आयोजन सरकारी स्तर पर किया जाना है तो प्रशासन इसका जल्द स्पष्ट करें। ताकि उस हिसाब से तैयारी की जाएगी।

वहीं आयोजन समिति ने शहीद स्थल की साफ सफाई समेत रंग रोगन आदि को लेकर चर्चा की। कहा कि शहीद दिवस के दिन शहीद वेदी पर परंपरागत पूजा-अर्चना के साथ शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। मौके पर फुटबॉल प्रतियोगिता समेत अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। फुटबॉल खेल प्रतियोगिता 30 एवं 31 जनवरी को होगी, जिसका फाइनल सह समापन शहीद दिवस के मौके पर दो फरवरी को होगी। बैठक को सेंरेंगसिया शहीद स्मारक समिति के अध्यक्ष देवेंद्र नाथ लागुरी, सचिव किंगकोंग लागुरी, मुखिया लखन लागुरी,पूर्व मुखिया सुबेदार बिरुवा, बहादुर सिंह लागुरी, सिदम लागुरी, सनातन लागुरी, राजू लागुरी, सुनील लागुरी, आशीष लागुरी, विमल लागुरी,भूषण लागुरी, तरणी लागुरी समेत स्थानीय ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *