May 18, 2024

INDIA FIRST NEWS

Satya ke saath !! sadev !!

कुकड़ू के गौरांग दत्त के ट्वीट ने बचाई जान, भर्ती हुआ बीमार व्यक्ति अस्पताल में

1 min read

गौरांग दत्त के एक ट्वीट के प्रभाव से हुआ है ये कमाल। इस घटना ने एक बीमार व्यक्ति की जान को बचाया है और उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

उड़ीसा राज्य के क्योंझर जिले के एक गंभीर बीमारी से पीड़ित व्यक्ति अशोक पात्र, जो परिवार की आर्थिक स्थिति के कारण इलाज कराने में असमर्थ था, को लाभ पहुंचाने के लिए सरायकेला खरसावां जिला के कुकड़ू प्रखंड निवासी गौरांग दत्त नामक सामाजिक कार्यकर्ता ने सक्रियता दिखाई। जोड़ा बड़बिल (दुलमी) के धनु अड्डी ने गौरांग दत्ता को बताया कि अशोक पात्र कुछ महीनों से बीमार है और उसके परिवार के पास उसके इलाज के लिए पर्याप्त धन नहीं है। इस परिस्थिति को देखते हुए गौरांग दत्ता ने तत्काल उड़ीसा के मुख्यमंत्री श्री नवीन पटनायक जी और क्योंझर जिले के उपायुक्त को अपने ट्वीट में टैग किया। गौरांग दत्ता ने एक ट्वीट करते हुए इस समस्या को संज्ञान में लेते हुए क्योंझर जिले के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर (डीसी) को अवगत कराया और प्राथमिक उपचार के बाद पात्र को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया। अशोक पात्र की स्वास्थ्य स्थिति दिन ब दिन बिगड़ रही थी और परिवार के अलावा किसी के पास इलाज के लिए पैसे नहीं थे। इसलिए, गौरांग दत्ता के इस कार्य के परिणामस्वरूप अशोक पात्र को हॉस्पिटल भर्ती कराने में सफलता मिली। परिवार ने गौरांग दत्ता को अपना आभार व्यक्त किया है।
यह घटना एक बार फिर से हमें याद दिलाती है कि एक छोटी सी क्रिया भी हमें बड़े परिणामों तक पहुंचा सकती है। इस घटना के माध्यम से हमें एक सच्चे सामाजिक कर्मी की उम्दा मिसाल मिली है, जो दूसरों की मदद करके सभ्य समाज की नींव को मजबूत बनाते हैं। हमें सबक यही लेना चाहिए कि हमारे आस-पास के लोगों की मदद करना अपने आप में एक महान कार्य है, जिसका परिणाम न केवल उन व्यक्तियों को फायदा पहुंचाता है, बल्कि समाज के लिए भी एक महत्वपूर्ण योगदान बनता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *