Recent Posts

June 19, 2024

INDIA FIRST NEWS

Satya ke saath !! sadev !!

सांसद व भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा ने ईचा डैम डूब क्षेत्र के गांवों में चलाया जनसंपर्क अभियान

1 min read

डूब क्षेत्र को उपेक्षित रख कर वर्षों से राजनीतिक रोटी सेंकने का ही काम रही है जेएमएम : गीता कोड़ा

चाईबासा। सिंहभूम की सांसद तथा भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा ने मंगलवार को ईचा-खरकई डूब क्षेत्र समेत राजनगर के कई गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया। प्रचंड गरमी के बीच डेढ़ दर्जन वाहनों के काफिले में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ वे गांवों में पहुंची और ग्रामीणों संग बैठक कर 13 मई को भाजपा के पक्ष में वोट देकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार भी प्रधानमंत्री बनाने की अपील की। श्रीमती कोड़ा ने इस दौरान झारखंड की सत्तारुढ़ झामुमो को जमकर आड़े हाथों लिया और उनपर केंद्र की विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने पर ध्यान नहीं देने का आरोप लगाया।

डूब क्षेत्र के गांवों में ग्रामीणों ने मूलभूत सुविधाओं से वंचित होने की शिकायत की। कहा कि हमारे गांवों को डूब क्षेत्र बताकर हमें पेयजल, सड़क, बिजली, सामुदायिक भवन, स्वास्थ्य केंद्र की सुविधाओं से भी वंचित कर दिया गया हैं। इससे हमारी समस्या गंभीर हो रही है। गीता कोड़ा ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यहां के लोग लोकसभा, विधानसभा व पंचायत चुनाव में वोट देकर सरकार बनाने का संवैधानिक व लोकतांत्रिक अधिकार तो है लेकिन उनको मौलिक सुविधाओं से भी वंचित कर दिया गया है। गीता कोड़ा ने कहा कि केंद्र में फिर भाजपा सरकार बनती है तो झारखंड सरकार द्वारा उपेक्षित इन डूब क्षेत्र के गांवों के विकास के लिये विशेष योजनाएं बनाने की मांग की जायेगी।

डैम रद्द करने के लिये चंपाई सोरेन की अध्यक्षता में बनी थी विशेष कमेटी, लेकिन केंद्र को भेजी ही नही रिपोर्ट
गीता कोड़ा ने कहा कि 2013-14 में ईचा-खरकई डैम को रद्द करवाने के लिये एक विशेष कमेटी सरायकेला के विधायक चंपाई सोरेन की अध्यक्षता में गठित की गयी थी। इस कमेटी में वे भी शामिल थी। इस कमेटी ने डैम को रद्द करने की अनुशंसा करते हुए झारखंड सरकार को रिपोर्ट सौंपी थी। जिसमें उसने भी डैम रद्द करने के पक्ष में अपनी अनुशंसा की थी। लेकिन तब की झामुमो सरकार ने यह रिपोर्ट केंद्र सरकार को आजतक नहीं भेजी। नतीजा, डैम आजतक रद्द नहीं हुआ।

झामुमो की खुल रही पोल तो हताशा में कर रहे हैं हमले, आप वोट से दें इसका जवाब
गीता कोड़ा ने कहा कि झामुमो अपनी नाकामियां उजागर होने से बौखला गयी हैं। इसी हताशा में झामुमो वाले हम पर हथियारों से हमले कर रहे हैं। हमें मोहनपुर में घंटों बंधक बनाकर रखा गया। दुर्व्यवहार भी किया गया। एक महिला के साथ ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है। झामुमो सरकार में यदि मेरे साथ ऐसा हो सकता है तो आम आदमी के साथ तो कुछ भी हो सकता है। लेकिन मैं डरनेवाली और रुकनेवाली नहीं हूं। आपने हमें सांसद बनाया है। लिहाजा आपके हित में कार्य करती रहूंगी। आशा है आप हमें फिर से अपना आशीर्वाद व प्यार देकर नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनायेंगे।

दो दर्जनों से अधिक गांवों में भाजपा प्रत्याशी गीता ने मांगा समर्थन
सिंहंभूम सांसद गीता कोड़ा सह भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा ने मंगलवार को राजनगर प्रखंड के दो दर्जनों से अधिक गांवों का दौरा कर लोगो से भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की। जिसमे कुजू (सुसुन अखाड़ा), ईचा (शिवं मंदिर), बन्दोडीह (गणेश मंदिर), चंदनखीरी, नीमडीह, गुलिया, हेरमा, यदुडीह, कीता, श्याम सुन्दरपुर, झलक चौक, ओटोडीह, भूरकुली, कटांगा, मुड़कुम, जोरडीहा, भंडारीसाई, सरायकेला नगर सहित अन्य कई गांव शामिल थे। इस दौरान गांव वालों ने आदिवासी पारंपरिक तरीके से स्वागत किया साथ ही गांव के मंदिरों में माथा भी टेकी। जनसंपर्क अभियान के दौरान विधानसभा के सह संयोजक सह आदित्यपुर नगर निगम के पूर्व महापौर बॉबी सिंह, सह संयोजक कुबेर सारंगी, कार्यक्रम प्रभारी गणेश महाली, सकुंतला महली, पूर्व विधायक अनंत राम टुडू, अमरेश गोस्वामी, दिलीप राउत, राजनगर मंडल अध्यक्ष नारायण महतो, खिरोद महतो , पूर्व उप प्रमुख विनय सिंहदेव, शिशिर सिंहदेव, डोबरो देवगम, राजेश खुंटिया, कृष्णा बनरा, प्रमोद महतो, मनोरंजन महतो, दिलीप महतो सहित काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीण शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed